हिंदी न्यूज़ – लखनऊ: किसान जल्द ही खोलेंगे योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा 

बीते दिनो मुंबई में किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद अखिल भारतीय किसान सभा ने मंगलवार को किसान प्रतिरोध सभा का आयोजन लखनऊ में किया. इस दौरान किसान सभा ने जल्द ही यूपी के किसानों की विभिन्न मांगो को लेकर योगी सरकार के खिलाफ भी मोर्चा खोलने का ऐलान किया.

मुंबई में किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद अखिल भारतीय किसान सभा ने लखनऊ में भी किसान प्रतिरोध सभा के आयोजन का ऐलान कर दिया है. ये किसान प्रतिरोध सभा यूपी के किसानो की विभिन्न मांगो को लेकर योगी सरकार के खिलाफ आयोजित की जाएगी.

दरअसल बीते दिनों अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक डावले के नेतृत्व में महाराष्ट्र के नासिक से 180 किलोमीटर मुंबई तक करीब 30 हजार किसानों ने पैदल मार्च कर महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ मौर्चा खोल दिया गया था. जिससे मचे हड़कंप के बाद महाराष्ट्र सरकार द्वारा महज 6 माह के भीतर किसानों की 80 फीसदी मांगो को पूरा कर दिये जाने का आश्वासन दिया गया. गुरुवार को अखिल भारतीय किसान संघ द्वारा लखनऊ में पैदल मार्च किये जाने का ऐलान किया था, लेकिन इस दौरान पैदल मार्च निकालने की अनुमति न मिलने के कारण अखिल भारतीय किसान संघ ने सिर्फ लखनऊ के लक्ष्मण मेला पार्क में एक विशाल किसान प्रतिरोध रैली का आयोजन किया.

इस दौरान इस रैली को सम्बोधित करते हुए अखिल भारतीय किसान संघ के अध्यक्ष अशोक डावले ने लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी को मिली करारी शिकस्त का मुख्य कारण किसानो की नाराजगी बताया.

भाषण के अंत में उन्होंने यूपी के किसानों की कर्जमाफी और लागत मूल्य से डेढ़ गुना मूल्य न मिलने जैसी विभिन्न मांगो के जल्द पूरा करने की मांग की. साथ ही ऐलान कियवा कि मांगें जल्द पूरी न हुईं तो अखिल भारतीय किसान संघ महाराष्ट्र की तर्ज पर योगी सरकार के खिलाफ भी मौर्चा खोलेगा.

Source: हिंदी न्यूज़ – लखनऊ: किसान जल्द ही खोलेंगे योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा Farmer will soon open a front against Yogi government- हिन्दी समाचार, टुडे लेटेस्ट न्यूज़ इन हिन्दी